एसिड फेंकने वाले दो युवकों को 10-10 साल की सजा….

42

धमतरी– सात युवकों पर एसिड फेंककर घायल करने वाले दो युवकों को न्यायालय ने 10-10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही अर्थदंड से भी दंडित किया है। प्रार्थी पुरूषोत्तम नेताम ने दुगली थाना में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिस पर पुलिस ने आरोपित मोहन नेताम 21 वर्ष और भीखम मरकाम 19 ग्राम दिनकरपुर के खिलाफ जुर्म दर्ज किया था।

जानकारी के अनुसार दुगली थाना क्षेत्र के ग्राम दिनकरपुर में एक शादी कार्यक्रम था, जहां गांव के कई युवा शामिल हुए थे। इस बीच मोहन नेताम और भीखम मरकाम शादी घर से निकल कर नहाने के लिए गांव के बड़े तालाब में आ गया। इस दौरान वहां से दो लड़कियां गुजर रही थी, जिसे देखकर दोनों युवक गाली-गलौच करने लगे। लड़कियों की शिकायत पर वहां पर कई लोग पहुंच गए और दोनों युवक मोहन नेताम और भीखम मरकाम को ऐसा हरकत करने से मना किया। इस बीच दोनों पक्षों में विवाद हो गया। बात बढ़ने पर भीखम एसिड लेकर आ गया और मोहन नेताम ने बाटल का ढक्कन खोलकर युवकों पर फेंक दिया, जिससे युवकों के हाथ,पैर व चेहरा झुलस गया।

विवेचना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। न्यायाधीश सुनीता टोप्पो ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आरोपित मोहन नेताम और भीखम मरकाम को 10-10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। वहीं एक-एक हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है।

Join Whatsapp Group