केजरीवाल ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

36

नई दिल्ली– इंडिया ब्लॉक को झटका देते हुए आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ की एक सीट और पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी और कहा कि एक पखवाड़े में सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

पंजाब के खन्ना शहर में मुख्यमंत्री भगवंत मान की उपस्थिति में एक सार्वजनिक बैठक में उन्होंने कहा कि दो साल पहले, आपने हमें आशीर्वाद दिया था। आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा।

केजरीवाल ने सीधे शब्दों में कहा कि मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं। दो महीने में लोकसभा चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 सीटें और चंडीगढ़ से एक सीट – कुल मिलाकर 14 सीटें हैं। 10-15 दिन में, आप इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। आपको इन सभी 14 सीटों पर आप को बहुमत के साथ जीत दिलानी है।

इससे पहले मुख्यमंत्री मान ने कहा था कि उनकी पार्टी चंडीगढ़ के अलावा सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कार्यक्रम में मान ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी राज्य में अपनी जमीन खो चुकी है।

Join Whatsapp Group