शहडोल के 12 आदिवासी युवकों को आंध्र प्रदेश के चित्तूर में बनाया बंधक, खाने को देते रहे चावल और नमक

59

शहडोल– काम की तलाश में आंध्रप्रदेश के चित्तूर गए शहडोल के 12 आदिवासी युवकों से वहां बंधक बना लिया है। पीड़ित युवाओं ने इस बात की जानकारी अपने स्वजनों को फोन से दी है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक के यहां आवेदन देकर बेटों को वापस लाने की गुहार लगाई है। एसपी कुमार प्रतीक ने शिकायत को लेकर पता करवाते हुए जल्द ही वैधानिक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

श्यामबाई कोल ने बताया कि शिकायत के 10 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक बेटे घर नहीं पहुंचे। इन सबको पटासी के राजेश कोल ने छत्तीसगढ़ के मिथुन कोल नागपुर में जूस फैक्ट्री में काम होना बताकर लेकर गया था। बताया कि पीड़ित युवाओं में से एक गुरवाही के राजा कोल ने बुधवार को एक तस्वीर भेजी है। उसने बताया कि 25 जनवरी को यहां पहुंचे तो एक सप्ताह काम के बाद पैसे ही नहीं दिए। दो लोग उनकी निगरानी कर रहे हैं। उनके साथ जानवरों जैसा सुलूक किया जा रहा है। खाने के नाम पर चावल और नमक दिया जाता है।

शिकायत के अनुसार समीर कोल जितेंद्र कोल राजेश कोल रोहित कोल राजा कोल छोटू कोल गोलू कोल जुवेश कोल, सोमनाथ कोल को बंधक बनाया गया है। फोन से मिली सूचना के आधार पर स्वजनों ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि बंधक नहीं बनाया गया है स्वजनों के अनुसार बंधक जैसे सलूक किया जा रहा है।

Join Whatsapp Group